HomeEducationSchool Holiday: छात्रों के लिए बड़ी राहत! अब इतने दिन बंद रहेंगे...

School Holiday: छात्रों के लिए बड़ी राहत! अब इतने दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल, गर्मी की छुट्टियां घोषित

School Holiday 2024: बढ़ती गर्मी और आने वाले दिनों में लू की संभावना को देखते हुए छात्रों की सुरक्षा के लिए स्कूलों को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया गया है।

School Holiday 2024: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बढ़ती गर्मी और आने वाले दिनों में लू की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी ने छात्रों की सुरक्षा के लिए स्कूलों को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया है। दरअसल, जिलाधिकारी दीपक मीणा ने नर्सरी से कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को 21 मई से 24 मई तक बंद करने का निर्देश जारी किया है.

School Holiday: जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में गर्मी की भविष्यवाणी और लगातार बढ़ रहे तापमान के चलते यह फैसला लिया गया है. हालांकि, अब इस फैसले से छात्रों को राहत मिलेगी. उच्च तापमान में स्कूल जाने से छात्रों का स्वास्थ्य खतरे में पड़ सकता है। School Holiday

दरअसल, बच्चों की सुरक्षा को अहम मानते हुए जिलाधिकारी ने सभी स्कूल प्रबंधकों को इस आदेश का पालन करने और इस दौरान कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं करने का निर्देश दिया है. 25 मई को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, जिसके बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला लिया जाएगा.

School Holiday: यहां भी बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday: हालाँकि, यह कदम संभवतः दिल्ली और उपनगरों में उत्तराधिकारियों द्वारा इसी तरह के कदमों की प्रतिक्रिया है। दरअसल, दिल्ली के सभी सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों ने 11 मई से गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी थी। इसी तरह, नोएडा में भी प्राइमरी से लेकर कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी का आदेश दिया गया है। साथ ही गाजियाबाद के सभी स्कूलों को 25 मई तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.

School Holiday: इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के इस कदम की तरह पंजाब में भी मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए सभी स्कूल तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं. पहले 1 जून से गर्मी की छुट्टियां शुरू करने की योजना थी, लेकिन मौसम की स्थिति को देखते हुए सभी स्कूलों को 21 मई से बंद करने का आदेश दिया गया है. इसी तरह, हरियाणा में भी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments