HomeSportsWest Indies vs Uganda: Five-star Hosein की बदौलत West Indies ने Uganda...

West Indies vs Uganda: Five-star Hosein की बदौलत West Indies ने Uganda को हराया

West Indies vs Uganda: West Indies 173 for 5 (Charles 44, Russell 30*, Masaba 2-31) beat Uganda 39 (Miyagi 13*, Hosein 5-11, Joseph 2-6) by 134 runs

West Indies vs Uganda: Akeal Hosein ने शानदार शुरूआती स्पेल में युगांडा को धूल चटाई, अपनी स्विंगिंग सीम-अप डिलीवरी का इस्तेमाल करते हुए 11 रन पर पांच विकेट चटकाए।

West Indies vs Uganda: उस स्पेल ने वेस्टइंडीज को धीमी प्रोविडेंस डेक पर 134 रन से जीत दिलाई। सीमरों ने होसेन के स्पेल का समर्थन किया और खुद कुछ बेहतरीन विकेट बॉल फेंके। उन्होंने मिलकर युगांडा को 39 रन पर ऑल आउट कर दिया – जो टी20 विश्व कप में संयुक्त रूप से सबसे कम स्कोर था।

इससे पहले, मुश्किल बल्लेबाजी परिस्थितियों में, जॉनसन चार्ल्स ने 42 गेंदों पर 44 रन बनाए और आंद्रे रसेल ने 17 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए, जिससे वेस्टइंडीज ने 5 विकेट पर 173 रन बनाए।

West Indies vs Uganda: युगांडा ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और कम से कम दो मौके गंवाने के बावजूद, फील्डिंग में आम तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि वेस्टइंडीज के कई बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन युगांडा के धीमे गेंदबाजों ने उन्हें पीछे धकेलने के तरीके खोज निकाले।

West Indies vs Uganda: होसेन ने युगांडा के शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर दिया

West Indies vs Uganda: यह सपनों का स्पेल था। शुरुआत से ही यह स्पष्ट था कि जब होसेन ने गेंद को तेजी से आगे बढ़ाने का फैसला किया, तो उन्हें पहली गेंद पर अच्छा टर्न मिलेगा – बाएं हाथ के स्पिनर की स्टॉक बॉल – जो रोजर मुकासा के बाहरी किनारे से टकराकर बाहर निकल गई।

West Indies vs Uganda: लेकिन Hosein की ड्रिफ्ट/स्विंग की महारत और उनके बेहतरीन नियंत्रण ने उन्हें इस खेल में सबसे ज़्यादा ज़हरीला बना दिया। मुकासा की अगली गेंद सीम-अप बॉल थी जो अंदर की ओर मुड़ी और स्वीपिंग बैटर को मिडिल और ऑफ के सामने लगी। अगले ओवर में, मिडिल के सामने अल्पेश रामजानी को लगी गेंद भी देर से हवा में चली गई।

युगांडा के शायद सबसे बेहतरीन बैटर रियाज़त अली शाह को स्विंगिंग सीम-अप बॉल ने और भी ज़्यादा जोरदार तरीके से पीटा, जिसे देखकर वह मिडिल स्टंप से टकरा गई।

West Indies vs Uganda: फिर अपने आखिरी ओवर में – पारी के सातवें ओवर में – होसेन ने दिनेश नकरानी और केनेथ वैसवा को आउट किया, पहला बोल्ड और दूसरा एलबीडब्लू, पिचिंग से पहले फिर से हवा में मूवमेंट का इस्तेमाल करते हुए। उन्होंने युगांडा को 23 रन पर 7 विकेट गंवाने पर छोड़ दिया, उनकी सारी बल्लेबाजी क्षमता खर्च हो चुकी थी, और उनके पास पिछले सप्ताह अफगानिस्तान के खिलाफ बनाए गए 58 रन के स्कोर को पार करने की भी बहुत कम उम्मीद थी – जो उनका पिछला न्यूनतम स्कोर था। West Indies vs Uganda

ये भी पढ़ें….

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments