HomeWeatherIMD Rain Alert: आज से इन राज्यों में होगी भारी बारिश, भीषण...

IMD Rain Alert: आज से इन राज्यों में होगी भारी बारिश, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

IMD Rain Alert: 26-28 अप्रैल को पंजाब, 26 और 27 अप्रैल को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, 26 अप्रैल को राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने वाली है. जानिए अन्य राज्यों का हाल…

IMD Rain Alert: दिल्ली मौसम पूर्वानुमान: उत्तर प्रदेश समेत देशभर के विभिन्न राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच एक राहत भरी खबर है। दरअसल, उत्तर-पश्चिम भारत में मौसम का मिजाज कल यानी 26 अप्रैल से बदलने जा रहा है। इसके चलते यूपी समेत कई राज्यों में बारिश और तूफान का अलर्ट जारी किया गया है. इससे कई इलाकों में अधिकतम तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है। हालांकि, मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि अगले पांच दिनों तक पूर्वी और दक्षिण भारत में लू से भीषण लू की स्थिति बनी रहने वाली है. वहीं, उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में 26 से 28 अप्रैल के बीच बारिश का नया दौर शुरू होने वाला है.

IMD Rain Alert: पिछले 24 घंटों की बात करें तो गंगीय पश्चिम बंगाल, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक, बिहार, ओडिशा में लू की स्थिति देखी गई। वहीं, असम, जम्मू-कश्मीर, मेघालय, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, कोंकण, गोवा आदि राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। पूर्वी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ के इलाकों में ओले गिरे। मौसम विभाग के मुताबिक, 26-28 अप्रैल के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में मध्यम बारिश, बर्फबारी और तूफान आ सकता है। इसके अलावा कई इलाकों में बिजली भी गिरेगी.

IMD Rain Alert:-

IMD Rain Alert: इसमें से 27 और 28 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भारी बारिश होगी. वहीं, हिमाचल प्रदेश में 27 अप्रैल को भारी बारिश की संभावना है. वहीं, मैदानी इलाकों की बात करें तो 26-28 अप्रैल को पंजाब, 26 और 27 को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में बारिश होने वाली है. अप्रैल, 26 अप्रैल को राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश। इसके अलावा तूफान का भी अलर्ट है. साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है. 26 और 27 अप्रैल को पंजाब और हरियाणा में ओलावृष्टि की आशंका है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 25-27 अप्रैल के बीच उत्तर प्रदेश और दक्षिणी राजस्थान में 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

IMD Rain Alert: अन्य राज्यों की बात करें तो 25-27 अप्रैल के बीच मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश और आंधी की संभावना है। 25 अप्रैल को विदर्भ, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा, 26 और 27 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और 27 अप्रैल को पूर्वी मध्य प्रदेश में ओले गिरने की संभावना है। उत्तर-पूर्व भारत की बात करें तो यहां बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 25-29 अप्रैल के बीच आंधी और तेज हवाएं चलेंगी। IMD Rainfall Alert

ये भी पढ़ें..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments